रेडियमकोड


|यह बीमा एक जहाज मालिकों के पी एंड आई और एफडी एंड डी कवर के अनुरूप कवर प्रदान करता है, लेकिन एक प्रवेश किए गए पोत के संबंध में चार्टरर्स के जोखिमों की अनूठी प्रकृति को अपनाने के लिए अनुकूलित किया गया है।

कवर को प्रवेश किए गए पोत (आमतौर पर "हल को नुकसान" (डीटीएच) या "चार्टरर्स लायबिलिटी टू हल" (सीएलएच) कवर के रूप में संदर्भित) के नुकसान, या शारीरिक क्षति के लिए चार्टरर की देयता तक बढ़ाया जा सकता है। दावे विभिन्न परिस्थितियों में उत्पन्न हो सकते हैं, जैसे कि जब एक चार्टरर एक जहाज मालिक को एक माल लोड करने का निर्देश देता है जो अप्रत्याशित रूप से एक जहाज के कार्गो को नुकसान पहुंचाता है, या जब एक चार्टरर एक जहाज को एक असुरक्षित बर्थ के लिए आदेश देता है जिससे ग्राउंडिंग क्षति होती है।

चार्टरर्स का जोखिम कवर आम तौर पर देयता की एक सहमत सीमा के अधीन होता है, और आमतौर पर एक निश्चित-प्रीमियम आधार पर पेश किया जाता है।

इस बीमा को "कक्षा III" के रूप में संदर्भित किया जाता है और तृतीय श्रेणी के नियम मूल संविदात्मक शर्तें हैं जिन पर चार्टर सदस्यों का बीमा किया जाता है। इस कवर के पूर्ण विवरण के लिए, कृपया हमारा देखेंनियम.

जहाज मालिकों के पी एंड आई और एफडी एंड डी कवर के साथ, सक्रिय और विशेषज्ञ सेवा इस बीमा का एक महत्वपूर्ण पहलू है, विशेष रूप से चार्टरर्स के विवादों के लिए संविदात्मक और तथ्यात्मक संदर्भ अक्सर काफी जटिल होते हैं।